2024 Me Niwesh Ke Liye Best Crypto Currency : 2024 में निवेश करने के लिए सबसे अच्छी क्रिप्टोकरेंसी : Profirable Crypto

2024 Me Niwesh Ke Liye Best Crypto Currency

हेल्लो नमस्कार दोस्तों तो आज में आपको इस आर्टिकल 2024 me niwesh ke liye best crypto currency जिन्हें आप इस साल खरीद कर आने वाले समय में अच्छा खासा पैसा बना सकते हैं, क्योंकि 2024 में निवेश करने के लिए सबसे अच्छे Cryptocurrency जो कि वर्तमान में भारत के बहुत से लोग जो कि Cryptocurrency में Trading करना बहुत पसंद करते हैं, और अभी इस समय भारत में ऐसा माहौल बना हुआ हैं, कि युवा लोगBest Crypto currency पर निवेश करना काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

आपको जानकारी के लिए बता दे कि  कुछ साल पहले यानी कि 2021 में भारत में सबसे ज्यादा लोग इस Crypto Market में Join हुए थे, यानी कि एक आंकड़े के अनुसार कम से कम 3 से 4 हजार करोड़ रूपये इस Crypto Coin में भारत ने होल्ड किया है।

यहाँ पर 30% Tax के बावजूद भी इस भारत में Crypto में निवेश लगातार बढ़ता ही चला जा रहा हैं, आपको बता दे कि 2025 तक लगभग 5 गुना से भी ज्यादा इसका अनुमान लगाया जा रहा हैं, तो इसी लिए हम अब बहुत से नए निवेशकों केइए कुछ ऐसी ही बेहतरीन Crypto Coin ढूंढ कर लाये हैं, जो हमने Expert के द्वारा बताये गए Crypto को नीचे लिखा हैं, जो 2024 में निवेश करने के लिए अच्छी Cryptocurrency हो सकती हैं।

किसी भी सरकारी नौकरी की अपडेट जानने के लिए क्लिक करे : Competition Kendra

2024 में निवेश करने के लिए कुछ सबसे अच्छी Best Crypto currency

तो आइये निवेश करने से पहले वह कौन सी बढ़िया (Best Crypto currency) हैं, जिनमे आप निवेश करके अच्छा पैसा बना सकते हैं, तो चलिए जानते हैं –

Dogecoin

यह Crypto Market में अपने लगातार बढ़िया प्रदर्शन के रहते हुए यह Dogecoin अपनी रफ़्तार से बढ़ता ही जा रहा हैं, और यह Dogecoin Crypto Market की सबसे पहली meme Coin भी हैं, जो कि अपने।Market में दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा हैं, लेकिन अगर आप देखो बाकि कि Crypto में से यह का Profit भी देता हैं, लेकिन आपको इसमें Risk भी बहुत कम हैं, आपको जानकारी के लिए बता दे कि वर्तमान में  यह CoinMarketCap पर यह Dagecoin Rank #10 पर है, इसलिए एक DOGE 2024 में निवेश करने के लिए सबसे अच्छा यह एक Cryptocurrency भी हो सकता हैं।

Also Read : Top 3 Cryptocurrency Under 100 Rupees to Buy पूरी जानकारी {Best 2024}

Binance (BNB)

आपको जानकारी के लिए बता दे कि यह Binance वर्तमान कि Crypto Currency Exchange में से यह सबसे प्रसिद्ध और लोकप्रिय Exchange हैं, और इसका अपना खुद का Crypto Cion Binance हैं, और यह Ethereum का सबसे जबरजस्त Blockchain का भी इस्तेमाल करता हैं, यह Binance एक Wold Wild Crypto Trading Platform होने के कारण इसका पोटेंशियल Future में यह बहुत ज्यादा हैं, जिसके लिए यह Coin Market Cap पर Rank #5 पर हैं।

Tether

आपको बता दे कि Tether को दुनिया के उन लोगों के द्वारा इसे बनाया गया हैं, जो कि Crypto Market की यह सबसे बड़ी कमी अस्थिरता को यह देखते हुए इसको बनाया था, और इसी वजह से यह Tether सबसे Stable Crypto Currency बनी हैं, जिसके लिए इसके लोग ज्यादातर Transaction के भुगतान के लिए इसका उपयोग किया करते हैं।

वही इसमें देखा जाये तो सबसे कम Risk भी हैं, लेकिन यह Tether अमेरिकी Dollar के लिए मान्य हैं, और ये कई और Crypto के विपरीत इसमें बहुत ही कम उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता हैं, जिसके लिए यह 2024 में निवेशकों के लिए निवेश करने के लिए यह सबसे अच्छी Cryptocurrency में से एक हो सकती हैं।

Tron

इस Tron का लक्ष्य जो कि मनोरंजन को विकेंद्रीकृत करना हैं, लेकिन इसकी यही खासकर Content Creator के लिए बनाया गया था, जो कि यह इस Market में लगातार अपना जबरजस्त प्रदर्शन करता रहा हैं, और यह वर्तमान में Coin Market Cap Rank #13 पर हैं, जो कि Tron की सबसे अधिक ग्रो करने वाली यह Crypto Currency हैं, जिसके लिए यह Tron 2024 में सबसे अच्छी निवेशकों के लिए निवेश करने वाली एक Crypto Currency हो सकती हैं।

Ethereum

आपको यह तो पता होगा कि Ethereum Bitcoin से बिल्कुल अलग ही हैं, जो कि यह Bitcoin से नीचे हैं, लेकिन यह भी Bitcoin के मुकाबले भी इसका पोटेंशियल वर्तमान में बहुत ज्यादा हैं, जिसके लिए यह जितने बार भी Crypto Market Crash हुआ हैं, तब ही यह सभी समय पर अपना Ethereum का रिकवरी जल्द हो जाता हैं, जिसके लिए यह 1 साल के अंदर ही यह कम से कम 8% का रिटर्न दिया था, जिसके लिए यह दुनिया की दूसरे नंबर की सबसे बड़ी Crypto Currency भी हैं।

Also Read : Top 5 Crypto Exchange In India : टॉप 5 Best क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म

Shiba Inu

इस Shiba Inu के बारे में आपको जितना बताऊँ उतना कम ही है, लेकिन यह Crypto Market की सबसे कम टाइम में सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाली यह Crypto सबसे पहले आती हैं, लेकिन आपको बता दे कि इसमें जितना Risk हैं, उतना ही ये लोगो को Profit भी देती हैं, क्योंकि इसने एक-2 दिन में तकरीबन 20% से 30% से भी अधिक ग्राहको को रिटर्न दिया हैं, लेकिन आपको बता दे कि यह एक छोटा Crypto Token में से एक हैं, लेकिन फिर भी इसने अपना जबदस्त प्रदर्शन दिखाकर यह Dogecoin से यह बराबरी कर रहा हैं, लेकिन फिर भी यह Coin Market Cap वर्तमान में Shiba Inu का Rank #16 पर हैं।

FAQ 2024 Me Niwesh Ke Liye Best Crypto Currency

Q. क्रिप्टोक्यूरेंसी में निवेश करना कितना अच्छा है?

Ans : इतिहास बताता है कि शेयर बाजार की तुलना में क्रिप्टोकरेंसी ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया है । यद्यपि, बहुत कम समय में। बिटकॉइन इसका एक अच्छा उदाहरण है।

Q. निवेश करने के लिए कौन सा सिक्का सबसे अच्छा है?

Ans : बिटकॉइन (BTC) बिटकॉइन, पहली और सबसे प्रसिद्ध क्रिप्टोकरेंसी, निस्संदेह दीर्घकालिक क्रिप्टो निवेश के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।

Q. हमें कौन सी क्रिप्टोकरेंसी खरीदनी चाहिए?

Ans : बिटकॉइन (Bitcoin): यह सबसे प्रसिद्ध और सबसे मान्यता प्राप्त क्रिप्टोकरेंसी है। यह वॉल्यूम, प्रवेश और बाज़ारी लिक्विडिटी के मामले में बेहद प्रभावशाली है।

तो दोस्तों आज आप इस आर्टिकल (2024 Me Niwesh Ke Liye Best Crypto Currency) में जान गए होंगे कि आपको अब इस साल कौन सी क्रिप्टो करेंसी में निवेश करना चाहिए, तो ये थी कुछ Best Crypto Currency जिनमे आप invest कर सकते हैं।

More About crypto currency

आप इन्हें भी पढ़ सकते हैं : 👇

Apecoin Crypto Currency क्या है और इसका भविष्य क्या हैं? Best 2024

How To Buy Bitcoin in India in Hindi : India में Bitcoin कैसे खरीदें? Best 2024

Pi Coin kya Hai? Price Predication In Hindi : पाई कोइन को कैसे खरीदें Best 2024

दिल से आपका बहुत बहुत धन्यवाद जो आपने इस आर्टिकल (2024 Me Niwesh Ke Liye Best Crypto Currency) को अंत तक पढ़ा और साथ ही आपने इसे अपने सोशल मीडिया पर इसे शेयर किया।

Leave a Comment